भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा हो क्रिकेट सीरीज, युवराज सिंह ने जाहिर की इच्छा

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर हमेशा ही बातें की जाती है। पाकिस्तान में अब विदेशी टीमों ने जाकर सीरीज खेलना शुरू कर दिया है। पहले श्रीलंका और अब बांग्लादेश ने पाकिस्तान में जाकर टी20 और टेस्ट मैच खेला। इन दोनों देशों के दौरे के बाद अब भारत और पाकिस्तान के बीच भी सीरीज कराए जाने की बात हो रही है।

पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज में जितना अधिक खेलेंगी, इस खेल का उतना अधिक भला होगा। युवराज और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना है कि दोनों देश अगर आपस में खेलते हैं तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।

युवराज ने कहा, “मुझे पाकिस्तान के खिलाफ 2004, 2006 और 2008 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के बारे में याद है। इन दिनों दोनों देशों के बीच ज्यादा क्रिकेट नहीं होता। लेकिन, ये चीजें हमारे हाथ में नहीं है। हम खेल से लगाव के कारण क्रिकेट खेलते हैं। हम खुद यह तय नहीं कर सकते कि किस देश के खिलाफ खेलना है। मैं हालांकि यह कह सकता हूं कि भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे से अधिक खेलेंगे तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।”

‘युवराज और अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन दोनों फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 लीग में खेलते हैं। अफरीदी ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज हुई तो यह एशेज से बड़ी सीरीज होगी। हमें हालांकि ऐसा मौका नहीं मिलता है। हम लोगों के खेल के प्रति प्यार के बीच में राजनीति को लेते आते हैं।”

दोनों देश आइसीसी के टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, लेकिन 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2008 में खेली गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker