दिग्विजय सिंह के हिरासत में लिए जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

भारत के राज्य मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच भाजपा के कई कार्यकर्ता बुधवार को यहां हबीबगंज पुलिस स्टेशन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कराया है. समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय सिंह के हिरासत में लिए जाने के बाद भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इसी के खिलाफ केस दर्ज कराई गई है. बता दें कि बुधवार सुबह दिग्विजय बेंगलुरु पहुंचने के बाद कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने रामदा होटल पहुंचे. विधायकों से मिलने की इजाजत न मिलने पर वे वहीं धरने पर बैठ गए. इसके बाद उन्हें एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया गया. हालांकि, बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पुलिस ने बुधवार को भोपाल में भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के एक जोड़े को हिरासत में लिया. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी से ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद. कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्टी के साथ ही राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. इससे मध्य प्रदेश में राजनीतिक संकट पैदा हो गई है. कमलनाथ सरकार पर खतरा मंडराने लगा है.

इस मामले को लेकर भाजपा ने आरोप लगाया है कि प्रदर्शनकारियों ने उसके कार्यालय पर पत्थर फेंके और इसके सदस्यों पर लाठियों से हमला किया. कांग्रेस ने इस आरोप का खंडन किया. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरने वाली है, यही वजह है कि उन्होंने हमारे कार्यालय पर हमला किया. प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय पर पथराव किया और हम पर लाठियां चलाईं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker