गड्ढे में भरे पानी में गिरे भाई को बचाने के लिए उतरी बहन दोनों की हुई मौत

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान नगला पछाय गांव के पास अंडरपास के लिए खोदे गए गड्ढे में भरे पानी ने भाई-बहन की जान ले ली। होली से पहले भाई बहन की मौत से घर और गांव में मातम पसर गया। मिïट्टी के ढेर से फिसल कर गड्ढे में गिरे भाई को डूबते देख बहन भी कूद गई, जिससे दोनों की जान चली गई।

गड्ढों में भर गया है बारिश का पानी

पछाय गांव के लोगों के आवागमन के लिए अंडरपास का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए खोदे गए गड्ढों में शुक्रवार को हुई बारिश का पानी भर गया था। गांव के श्याम सुंदर का आठ वर्षीय पुत्र अंकित व उसकी 10 वर्षीय बहन डॉली बकरियां चराने निकले थे। दोनों अंडरपास के गड्ढे के पास मिट्टी के ऊंचे ढेर पर बैठ गए, तभी अचानक अंकित का पैर फिसल गया और वह कई फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा। भाई को पानी में डूबता देख डॉली बचाने के लिए कूद पड़ी लेकिन गड्ढा गहरा होने से भाई-बहन डूब गए।

गांव के बच्चों ने मचाया था शोर

ग्राम प्रधान सहदेव सिंह ने बताया कि गांव के बच्चों ने अंकित व डॉली को पानी में गिरा देखा तो शोर मचाया। ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकला लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी। ग्र्रामीणों ने निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों की अनदेखी का आरोप लगाकर हंगामा किया। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम ताखा नंदप्रकाश मौर्य, भरथना इंद्रजीत ङ्क्षसह, सीओ आलोक प्रसाद, थाना प्रभारी बलिराज शाही, थाना प्रभारी ऊसराहार जेपी ङ्क्षसह सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया और स्थिति संभाली। निर्माणी कंपनी ने बच्चों के घर वालों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker