एडम जाम्पा का खुलासा, इस वजह से विराट कोहली के खिलाफ मिल रही सफलता

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में बहुत सफल साबित हो रहे हैं। वे इंटरनेशनल वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) को चार बार आउट कर चुके हैं। भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले एडम जाम्पा (Adam Zampa) ने इस सफलता की वजह का खुलासा किया।

इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनरों के मामले में एडम जाम्पा (Adam Zampa) संयुक्त रूप से शीर्ष पर है। वे इस मामले में इंग्लैंड के ग्रीम स्वान और श्रीलंका के सूरज रणदीव की बराबरी पर है। ये तीनों विराट कोहली को वनडे में चार-चार बार आउट कर चुके हैं। इस वजह से हर कोई यह जानने को बेताब है कि एडम जाम्पा (Adam Zampa) किस वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ इतने सफल हो रहे हैं।

Adam Zampa ने दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, Virat Kohli के खिलाफ सफलता के लिए आक्रामक रवैया रखना पड़ता है। यदि आपने विराट के खिलाफ रक्षात्मक रूख अपनाया तो वो आप पर हावी हो जाते हैं। भारत जैसी जगहों पर खिलाड़ी को अपना चरित्र दिखाना पड़ता है। आपकी गेंदों पर चौके-छक्के लगेंगे लेकिन यदि आप इससे प्रभावित हो गए तो स्थिति और बिगड़ जाती है।

Adam Zampa ने कहा, विराट कोहली एक जबर्दस्त खिलाड़ी है और उनके सामने गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है। मैं उनको कई बार आउट कर चुका हूं, लेकिन आप ने उन्हें खराब गेंद डाली तो वे बड़ा शॉट खेलकर आपको दबाव में लाने की कोशिश करते हैं। यदि आप इससे प्रभावित हो गए तो वे आप पर मनोवैज्ञानिक बढ़त बना लेते हैं। दूसरे मैच में उनसे बड़ी चुनौती मिलेगी।

मुंबई वनडे में Virat Kohli ने Adam Zampa के ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया। जाम्पा ने इसके बाद अगली गेंद पर विराट को ललचाया और रिटर्न कैच लेकर उनका कीमती विकेट अपने नाम किया। जाम्पा इसी के साथ इंटरनेशनल वनडे में विराट को चौथी बार आउट करने वाले तीसरे स्पिनर बने। विराट को वेस्टइंडीज के रवि रामपॉल ने सर्वाधिक 6 बार आउट किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker