इमरान खान की सरकार अपनी अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए करेगी ये उपाय

पाकिस्तान की खस्ताहाल इकॉनमी को सहारा देने और सरकार पर बढ़ते भार को कम करने के लिए इमरान खान की सरकार सरकारी खर्चों को कम करने के साथ ही कई तरह के उपाय अपना रही है. इस बीच अब सरकारी राजस्व को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान के पंजाब के राज्यपाल चौधरी मुहम्मद सरवर ने ऐलान किया है कि शादी समारोह व अन्य व्यावसायिक कार्यक्रमों के लिए गवर्नर हाउस के दरवाजे खोले जाएंगे.

जो लोग ऐतिहासिक स्थानों पर शादी, कॉर्पोरेट कार्यक्रम या अन्य कार्यक्रम को आयोजित करके अपने पलों को यादगार बनाने का ख्वाब देख रहे हैं, उनके पास अब अपने सपनों को साकार करने का मौका है. गवर्नर हाउस में बुधवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए चौधरी मुहम्मद सरवर ने ऐलान किया है कि इमारत का लॉन कॉर्पोरेट कार्यक्रमों के लिए 10 लाख रुपये प्रति समारोह के कीमत पर मुहैया है. इसके अलावा दरबार हॉल में किसी भी किस्म के समारोह की मेजबानी 5 लाख रुपये में की जा सकती है.

शादी समारोह की फोटोग्राफी (वेडिंग शूट) के लिए 50,000 और कॉमर्शियल फोटो शूट के लिए 10 लाख रुप का शुल्क निर्धारित किया गया है. इसके अलावा गवर्नर हाउस को आम जनता के लिए भी खोल दिया गया है. यहां 10 लोगों के समूह के लिए एक गाइड भी रहेगा. चौधरी मुहम्मद सरवर ने आगे कहा कि, “हमें यकीन है कि इस व्यावसायिक योजना से गवर्नर हाउस को अपना बोझ कम करने में सहायता करेगी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार इस व्यवसाय योजना के लिए प्रतिबद्ध है. इससे हुई सभी आमदन सीधे पाकिस्तान सरकार के खाते में जमा की जाएगी.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker