आजम खां के विधायक पुत्र अब्दुल्ला की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की बसपा नेता नवाब काजिम अली को नोटिस

 रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के विधायक बेटे ने अपना चुनाव रद होने को लेकर बसपा नेता नवाब काजिम अली के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। अब्दुल्ला आजम खां की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नवाब काजिम अली को नोटिस दी है। इस पर अब 25 मार्च को सुनवाई होगी।

रामपुर के स्वार टांडा से विधायक आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां का चुनाव आयु के गलत प्रमाण पत्र के मामले में रद कर दिया गया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चुनाव को रद किया है। रामपुर के स्वार टांडा से पूर्व विधायक नवाब काजिम अली ने आजम खां के पुत्र के चुनाव को चुनौती दी थी। नवाब काजिम का दावा है कि जिस समय अब्दुल्ला आजम खां विधायक बने उस समय उनकी उम्र निर्धारित आयु सीमा से कम थी। इसके बाद उनका चुनाव रद घोषित किया गया है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट के अब्दुल्ला आजम खां का चुनाव रद करने के आदेश के खिलाफ अब अब्दुल्ला आजम खां सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर नवाब काजिम अली को नोटिस दिया है। अब्दुल्ला आजम खां ने प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2017 में जीत दर्ज की थी। नवाब काजिम अली का दावा है कि जिस समय अब्दुल्ला आजम खां ने चुनाव जीता उस समय उनकी उम्र 25 वर्ष से कम थी। हाई कोर्ट ने 16 दिसंबर के आदेश में अब्दुल्ला आजम खां के चुनाव को अवैध घोषित किया था।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker